Jio New Recharge Plan: Jio के प्लान उड़ा देगा आपको होस , यहाँ देखे नए प्लान की जानकारी

Table of Contents

Jio का नया रिचार्ज प्लान: हाल ही में, टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। Jio, Airtel, और Vi ने अपने सभी रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में 20% से 25% तक की वृद्धि की है, जिसमें प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्लान्स शामिल हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको Jio के नए रिचार्ज प्लान्स के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे और बताएंगे कि नए प्लान्स में आपको क्या-क्या सुविधाएँ मिलेंगी। इसके अलावा, Jio के कुछ प्लान्स की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन उनकी वैलिडिटी में कमी की गई है। इस लेख में आपको इन बदलावों की पूरी जानकारी मिलेगी।

Jio New Recharge Plan List

  • 149 रुपये का प्रीपेड प्लान
  • 179 रुपये का प्रीपेड प्लान
  • 199 रुपये का प्रीपेड प्लान
  • 239 रुपये का प्रीपेड प्लान
  • 299 रुपये का प्रीपेड प्लान

149 रुपया का प्रीपेड प्लान

Jio ने 149 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी को 20 दिनों से घटाकर 14 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में ग्राहकों को 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 एसएमएस की सुविधा प्रदान की जाती है।

179 रुपया का प्रीपेड प्लान

Jio ने 179 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी को 24 दिनों से घटाकर 18 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में ग्राहकों को 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है।

199 रुपया का प्रीपेड प्लान|

Jio ने 199 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी को 24 दिनों से घटाकर 18 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाती है।

239 रुपया का प्रीपेड प्लान

Jio ने 239 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी को 28 दिनों से घटाकर 22 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही, Jio TV, Jio Cinema, और Jio Cloud की सेवाएं भी मुफ्त में उपलब्ध हैं।

299 रुपया का प्रीपेड प्लान

Jio ने 299 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन ही रखी है। इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इसके अतिरिक्त, Jio TV, Jio Cinema, और Jio Cloud की सेवाएं भी मुफ्त में प्रदान की जाती हैं।

FAQ’s – Jio New Recharge Plan

1.Jio के नए रिचार्ज प्लान्स में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं?
Jio ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में वृद्धि की है और कई प्लान्स की वैलिडिटी को कम किया है। हालांकि, कुछ प्लान्स की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया, लेकिन उनकी वैलिडिटी घटा दी गई है।

2.क्या Jio के पुराने रिचार्ज प्लान्स अब भी उपलब्ध हैं?
हाँ, Jio के पुराने रिचार्ज प्लान्स अब भी उपलब्ध हैं, लेकिन उनकी कीमतें और वैलिडिटी में कुछ बदलाव हो सकते हैं। नया मूल्य और वैलिडिटी अपडेट्स की जानकारी के लिए Jio की आधिकारिक वेबसाइट या ऐप पर चेक करें।

3.Jio के नए प्लान्स में डेटा की मात्रा कितनी है?
Jio के नए प्लान्स में डेटा की मात्रा प्लान के अनुसार बदलती है। उदाहरण के लिए, 199 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है, जबकि 239 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है।

4.क्या नए रिचार्ज प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा उपलब्ध है?
हाँ, नए रिचार्ज प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और एक निश्चित संख्या में एसएमएस की सुविधा उपलब्ध है। प्रत्येक प्लान की एसएमएस की संख्या और कॉलिंग की सुविधा प्लान के अनुसार भिन्न हो सकती है।

5.Jio के नए प्लान्स में Jio के ऐप्स और सेवाओं का लाभ कैसे मिलता है?
नए प्लान्स में Jio TV, Jio Cinema, और Jio Cloud जैसी सेवाओं का लाभ मुफ्त में मिलता है। ये सेवाएं प्लान के तहत ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ के रूप में प्रदान की जाती हैं।

Latest Post